Online News Portal

WEST BENGAL ELECTION 2021: नेताओं को अब आई कोरोना की याद, बंगाल में पीएम मोदी की सभा में नहीं होंगे 500 से ज्यादा लोग

34


कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए BJP ने पश्चिम बंगाल में तत्काल प्रभाव से बड़ी रैलियों, जन-सभाओं एवं आयोजनों पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। पार्टी ने एक बयान जारी कर बताया कि भाजपा बंगाल चुनाव के बाकी बचे तीन फेज में छोटी-छोटी सभाएं करेगी।

इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्रियों की सभाओं में 500 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। सभी सभाएं खुली जगहों पर आयोजित की जाएंगी।

6 करोड़ मास्क और सैनेटाइजर बांटेगी भाजपा
पार्टी ने पश्चिम बंगाल में 6 करोड़ मास्क और सैनेटाइजर बांटने का लक्ष्य रखा है। BJP की ओर से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोरोना के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए। बंगाल चुनाव में 5 चरणों का मतदान हो चुका है और तीन राउंड अभी बाकी हैं।

नड्‌डा ने शुरू किया अपना बूथ-कोरोना मुक्त अभियान
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्‌डा ने 18 अप्रैल को पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल बैठक की थी। नड्‌डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को ‘अपना बूथ-कोरोना मुक्त’ कैंपेन शुरू करने का मंत्र दिया है। इसके तहत पार्टी सभी प्रदेशों में डेडिकेटेड कोरोना हेल्प डेस्क और कोविड हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर रही है।

ममता बनर्जी कोलकाता में प्रचार नहीं करेंगी, रैलियों का समय भी घटाया
कोरोना के बढ़ते मामलों का असर बंगाल के बाकी बचे चरणों के चुनाव प्रचार पर भी दिखने लगा है। अब TMC नेता ममता बनर्जी ने कोलकाता में प्रचार नहीं करने का फैसला किया है। वह प्रचार के आखिरी दिन 26 अप्रैल को एक सिंबॉलिक मीटिंग में शामिल होंगी। उन्होंने सभी जिलों की रैलियों का अपना समय 30 मिनट तक सीमित दिया है। यह जानकारी TMC नेता डेरेक ओ ब्रायन ने दी है।

पार्टी के सीनियर लीडर और भवानीपुर सीट से उम्मीदवार शोभनदेब चट्‌टोपाध्याय ने बताया कि पार्टी कोई बड़ी रैली नहीं करेगी। इधर, लेफ्ट की ओर से भी राज्य में बड़ी रैलियां नहीं करने का फैसला किया है।