Online News Portal

COVID 19: कनाडा में कोरोना वैक्सीनेशन में मदद करेगा भारत, जस्टिन ट्रूडो को पीएम मोदी ने दिया आश्वासन

13


नई दिल्ली:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को अपने कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) को आश्वस्त किया कि भारत कनाडा (Canada) के टीकाकरण (COVID vaccination)प्रयासों में पूरा सहयोग करेगा. कनाडाई प्रधानमंत्री ने मोदी को फोन कर अपने देश में कोविड-19 के टीकों की आवश्यकताओं के बारे में बताया. प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक मोदी ने जस्टिन ट्रूडो को आश्वस्त करते हुए कहा, ‘‘भारत ने जैसे कई अन्य राष्ट्रों के लिए किया, ठीक उसी तरह कनाडा के टीकाकरण प्रयासों को सहयोग देने में अपना सर्वश्रेष्ठ करेगा.”


बयान के मुताबिक ट्रूडो ने इस अवसर पर कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत की अभूतपूर्व औषधीय क्षमता का महत्वपूर्ण योगदान होगा. भारत की इस क्षमता को विश्व के साथ साझा करने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की सराहना की. ट्रूडो की इस भावना के लिए मोदी ने उनका धन्यवाद किया.

दोनों नेताओं ने जलवायु परिवर्तन और कोरोना महामारी के आर्थिक दुष्प्रभावों सहित कई अन्य अहम मुद्दों पर करीबी साझेदारी जारी रखने पर सहमति जताई. बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कनाडा द्वारा कोविड-19 टीकों की मांग के अनुरूप आपूर्ति करने की भारत भरपूर कोशिश करेगा.