Online News Portal

पंजाब में छह साल की बच्ची से कथित बलात्कार और हत्या के मामले में केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर साधा निशाना

260


पंजाब के होशियारपुर जिले में छह साल की बच्ची से कथित बलात्कार और हत्या के मामले में केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि टांडा गांव में बिहार के दलित प्रवासी मज़दूर की 6 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म हुआ और बाद में उसे मार दिया। जो हाथरस और बाकी जगह जाते थे उनसे मैं पूछता हूं राहुल और प्रियंका गांधी टांडा क्यों नहीं जाते, राजस्थान में 10 जगह बलात्कार की घटना हुई वहां क्यों नहीं जाते। आपको बता दें कि इस मामले में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पुलिस जांच के आदेश दिए हैं।

जावड़ेकर ने कहा है कि हम तेजस्वी यादव से भी मांग करते हैं कि बिहार की बेटी के साथ अत्याचार पर चुप रहने वालों के साथ वो बिहार का प्रचार करते हैं, कैसे चलेगा। इस पर कांग्रेस ने नेता जयवीर शेरगिल ने कहा है कि प्रकाश जावड़ेकर जी इधर-उधर की बातें न करें सिर्फ एक प्रश्न का उत्तर दें- जब भी इस देश में बलात्कार जैसी घटना होती है तो बीजेपी और बीजेपी का शासनकाल पीड़िता, पीड़िता के परिवार को डराने में और बलात्कारी को बचाने में क्यों लग जाते हैं।


अमरिंदर सिंह ने दिए मामले की पुलिस जांच का आदेश

मुख्यमंत्री ने डीजीपी को अदालत के समक्ष मामले में चालान पेश करने के लिए भी कहा। शिकायत के मुताबिक लड़की से बलात्कार और हत्या के बाद उसे जला दिया गया। उसका आधा जला हुआ शव बुधवार को एक गांव स्थित घर में मिला। पुलिस ने कहा कि गुरप्रीत सिंह और सुरजीत सिंह को हत्या, बलात्कार, और बाल यौन अपराध संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया है। पीड़िता आरोपी के ही गांव में रहने वाले एक प्रवासी मजदूर की बेटी थी।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा-होशियारपुर में छह साल की मासूम से बलात्कार और हत्या की बेहद दुखद और स्तब्ध कर देने वाली घटना सामने आई है, मैं अदालत से दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की अपील करता हूं। लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि गुरप्रीत लड़की को अपने घर ले गया जहां उसने उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस ने बताया कि गुरप्रीत और सुरजीत ने उसे कथित तौर पर मार डाला और उसके शव को जला दिया। लड़की का आधा जला हुआ शव उनके घर से मिला था।